बस्ती : खरीफ 2023 में ग्राम पंचायत स्तरीय गोष्ठी व किसान पाठशाला का आयोजन जनपद के समस्त न्याय पंचायतों के 3-4 ग्राम सभाओं में 7 से 25 अगस्त तक वृहद रूप से होगा, जिस में फसलों के बारे में किसानों को जागरूक करने के साथ उन के क्षमता निर्माण सहित खेतीबारी से जुड़े अन्य विषयों जैसे दलहन, तिलहन, मिलेट्स, प्राकृतिक खेती, पराली प्रबंधन आदि विषयों पर जागरूक किया जाएगा.

उक्त आयोजन ग्राम पंचायत स्तरीय गोष्ठी व किसान पाठशाला का शुभारंभ अपर मुख्य सचिव, कृषि की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरीए एनआईसी योजना भवन, लखनऊ से 7 जुलाई को दोपहर ढाई बजे से किया जाएगा. यह आयोजन 25 अगस्त, 2023 तक होगा.

इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग करेंगे. इस की लाइव स्टीमिंग को दोपहर ढाई बजे से https://webcast.gov.in/up/agriculture लिंक के जरीए दिखाया जाएगा.

इस बारे में जानकारी देते हुए बस्ती जिले के उपनिदेशक, कृषि, अनिल कुमार ने किसानों से अनुरोध किया कि अधिक से अधिक किसान उक्त वैब लिंक के माध्यम से जुड़ते हुए कार्यक्रम देख कर जानकारी प्राप्त कर लाभान्वित हो सकते हैं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
सब्सक्राइब करें
अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें...