मेरठ : सरदार वल्लभभाई भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में जैन इरिगेशन प्राइवेट लिमिटेड, जलगांव, महाराष्ट्र की कंपनी द्वारा छात्रों के प्लेसमेंट हेतु एकदिवसीय इंटरव्यू कार्यक्रम का आयोजन पिछले दिनों किया गया.

इस कंपनी द्वारा प्लेसमेंट में भाग लेने वाले विभिन्न छात्रों की लिखित परीक्षा कराई गई. उस के पश्चात इंटरव्यू और साक्षात्कार के आधार पर छात्रछात्राओं का चयन किया गया.

जैन इरिगेशन प्राइवेट लिमिटेड, जलगांव, महाराष्ट्र से बिजनेस हेड डा. वीके सिंह और कंपनी के कंसलटेंट एक्स डायरेक्टर सीपीआरआई डा. वीर पाल सिंह मौजूद रहे.

कंपनी के प्रतिनिधिमंडल ने कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डा. केके सिंह से मुलाकात कर कंपनी की उपलब्धियों और छात्रों को दिए जाने वाले रोजगार के संबंध में विस्तार से चर्चा की.

डा. वीके सिंह ने कहा कि एक कंपनी विश्व में सब से ज्यादा टिशु कल्चर से पौधे उगाने का काम कर रही है. देश के विभिन्न प्रदेशों के साथसाथ विभिन्न जिलों में तेजी से कंपनी का विस्तार हो रहा है, जिस के कारण कृषि क्षेत्र में स्नातक डिगरीधारकों को कंपनी अपने यहां प्लेसमेंट देने में विशेष रुचि रख रही है.

उन्होंने आगे कहा कि एक कंपनी द्वारा जल्दी से जल्दी कृषि विश्वविद्यालय के साथ एक एमओयू पर सिग्नेचर किए जाएंगे, जिस से कृषि विश्वविद्यालय के छात्र जैन इरिगेशन कंपनी की प्रयोगशालाओं को देख सकें और वहां पर रह कर प्रशिक्षण ले सकें, इस की व्यवस्था की जाएगी.

आलू अनुसंधान संस्थान के पूर्व निदेशक डा. वीरपाल सिंह ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि देश में सब्जियों में आलू का एक विशेष स्थान है और आलू उत्पादन व आलू के बीज उत्पादन के क्षेत्र में जैन इरिगेशन कंपनी द्वारा विशेष योगदान दिया जा रहा है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
सब्सक्राइब करें
अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें...